News, Technology, Entertainment, Recipe, Travel Articles

Latest

Saturday, June 20, 2020

PayTM से पैसे कैसे कमाए How to make money from paytm - Complete guide in Hindi

Paytm cash रोजाना कमाना चाहते हैं, आज मैं आपको एक दिन में paytm cash earn करने का तरीका बताने जा रहा हूँ। playstore में एक app है, जिससे आप बिना किसी निवेश के 10000 रुपये paytm cash आसानी से कमा सकते हैं। app 100 है % वैध है और यह किसी भी ऐप को डाउनलोड करने या किसी भी वीडियो को देखने या दोस्तों को संदर्भित करने के लिए नहीं कहता है। मेरे पास एक सरल प्रक्रिया है, जिसमें से आप प्रतिदिन Rs1000 paytm नकद या इससे भी अधिक कमा सकते हैं। न्यूनतम कैशआउट 10 रुपये है और आप 1000 बार रीडेम कर सकते हैं हर दिन |

PayTM
PayTM

What is Paytm App in Hindi?

PayTM App क्या है? - पेटीएम एक भारतीय ई-कॉमर्स भुगतान प्रणाली और वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी है, जो नोएडा, भारत में स्थित है। पेटीएम वर्तमान में 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है और मोबाइल रिचार्ज, यूटिलिटी बिल भुगतान, यात्रा, फिल्में और ईवेंट्स बुकिंग जैसे किराने की दुकानों, फलों और सब्जी की दुकानों, रेस्तरां, पार्किंग, टोल में ऑनलाइन उपयोग के मामलों की पेशकश करता है। , पेटीएम क्यूआर कोड के साथ फार्मेसियों और शैक्षिक संस्थानों। कैलिफोर्निया स्थित पेपल ने 18 नवंबर 2016 को अपने समान रंग संयोजन के साथ लोगो का उपयोग करने के लिए भारतीय ट्रेडमार्क कार्यालय में पेटीएम के खिलाफ मामला दर्ज किया। जनवरी 2018 तक, पेटीएम का मूल्य $ 10 बिलियन है। यह 2022 में अपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) शुरू करने की योजना बना रहा है। कंपनी के अनुसार, भारत भर में 7 मिलियन से अधिक व्यापारी सीधे अपने बैंक खाते में भुगतान स्वीकार करने के लिए इस क्यूआर कोड का उपयोग करते हैं। कंपनी राजस्व उत्पन्न करने के लिए विज्ञापनों और भुगतान की गई प्रचार सामग्री का भी उपयोग करती है।

PayTM की विशेषताएं

पेटीएम का उपयोग करने के लाभ-

- यह तेज और सुरक्षित है,

- डेबिट या क्रेडिट कार्ड ले जाने की आवश्यकता नहीं है, धोखाधड़ी होने की संभावना कम है,
जरूरत पड़ने पर आसानी से उसी बैंक में पैसा लौटाएं,

- Paytm से बैंक खाते में 2.04% के रूप में कम पैसा ट्रांसफर करें,

- पेटीएम वॉलेट का उपयोग करके अधिकांश स्टोर पर कैशबैक प्राप्त करें (लेकिन यह प्रचारक है, किसी भी समय इस तरह के प्रस्ताव को हटाया जा सकता है),

- पेटीएम वॉलेट लिमिट अपग्रेड करने के लिए अपने घर पर कम प्रलेखन (अब सभी शहरों के लिए उपलब्ध)
केवाईसी ग्राहक (25k) और गैर-केवाईसी ग्राहक (20k) दोनों के लिए अच्छी वॉलेट सीमा।

- साझेदारों की दुकान पर उत्पाद रद्दीकरण के मामले में पेटीएम वॉलेट के लिए आसान और स्वचालित वापसी।
नाममात्र शुल्क पर किसी भी समय बैंक में धनराशि स्थानांतरित करें (वर्तमान में 2.04%)

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए

कंपनी का कहना है कि आप अपने व्यापारियों के लिए हर महीने 30000 रुपये या उससे अधिक कमा सकते हैं। अधिक व्यापारियों की संख्या, अधिक आपकी आय होगी। आप एक साइड व्यवसाय के रूप में पेटीएम सेवा एजेंट बन सकते हैं, न कि अपने मुख्य कार्य को बिगाड़ सकते हैं। नौकरी आपको काम करने की स्वतंत्रता और लचीलापन प्रदान करती है, कंपनी कहती है। आपका पहला भुगतान पहले 30 दिनों के बाद जारी किया जाएगा, कंपनी का कहना है कि यह एक सुरक्षा जमा के रूप में पेटीएम के साथ आरक्षित है। इसके बाद, आपको साप्ताहिक भुगतान मिलना शुरू हो जाएगा। आप अपनी शर्तों पर काम कर सकते हैं या पूर्णकालिक एजेंट बन सकते हैं। आप अपनी शर्तों पर काम कर सकते हैं या पूर्णकालिक एजेंट बन सकते हैं।

कंपनी का दावा है कि उसके पास सबसे बड़ा मर्चेंट बेस है और कंपनी "भारत के लाखों छोटे और बड़े व्यापारियों" का पसंदीदा ब्रांड है।

आप क्या करेंगे? सेवा एजेंट बनने के बाद, आपके पास एक विकल्प होगा:

- अपनी दुकान पर क्यूआर कोड लगाकर पेटीएम के लिए ऑन-बोर्डिंग दुकानदार
- साउंडबॉक्स, कार्ड मशीनों जैसे उत्पादों की बिक्री
- मोबाइल फोन को रिचार्ज करके, बिजली के बिल का भुगतान, ट्रेन, फ्लाइट या ग्राहकों के लिए होटल के टिकट का भुगतान करके कमीशन कमाएं
 
योग्यता: आपकी आयु 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए। अतिरिक्त लाभ तब होगा जब आपके पास बिक्री का पूर्व अनुभव हो और यात्रा करने में सहज हों।

आप एक वेबिनार के लिए भी साइन अप कर सकते हैं जो क्रमशः प्रत्येक सोमवार और गुरुवार को सुबह 11 बजे और शाम 5 बजे आयोजित किया जाता है।

By Selling Own Products

पेटीएम अपने उत्पादों की दृश्यता और बिक्री को बढ़ाने के लिए दोहरी प्लेटफॉर्म यानी वेबसाइट और एप्लिकेशन प्रदान करता है और भारत भर के अधिकांश लोगों तक पहुंचता है। पेटीएम पर विक्रेता बनकर, व्यापारी को ईकॉमर्स वेबसाइट को बनाए रखने या उसकी मार्केटिंग करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, बजाय इसके कि ग्राहक आदेशों को तेजी से पूरा करने पर ध्यान केंद्रित कर सके।

पेटीएम में इंटरैक्टिव और उपयोगकर्ता के अनुकूल डैशबोर्ड है जो क्रमबद्ध तरीके से पूरे दिन की गतिविधियों को सरल बनाता है। सेलर को बस अपने स्टोरफ्रंट का प्रबंधन करना होता है, जबकि पेटीएम बाकी चीजों की देखभाल करता है।

Affiliate Marketing

рауtm mаll rесеntlу ने рrоduсt शेयर की शुरुआत की और рrоgrаm की कमाई करें। इस वर्ष में, आप उत्पाद लिंक को व्हॉट्सएप, एफबी, एसएमएस के माध्यम से साझा करेंगे। Currеntlу, कुछ сресіfіс उत्पाद जो की पेशकश के लिए सूचीबद्ध है। मुझे लगता है कि जल्द ही सभी कार्यक्रम के लिए सभी कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। यदि आप नीचे दिए गए सरल शब्द को पसंद नहीं कर सकते हैं तो आप नीचे दिए गए प्रश्न को पूरा कर सकते हैं। Alwауw ѕtауѕ uрdаtеd with rоjkаdеаl।

Pауtm Mаll के बारे में:


पेटीएम ई-कॉमर्स में उपलब्ध नहीं है, पेटीएम कॉमनमून इंडिया के फ्लिपकार्ट, स्नूक्डीटल साइट पर उपलब्ध है। यह तेजी से बढ़ रहा है इसके बाद यह lununhеd है। Currеntlу, सभी प्रकार के рrоduсt को मोबाइल, फ़ैशन, jеwеlrу, Cоmрutеr हार्डवेयर, उपहारों की दुकान और कई अन्य वस्तुओं की तरह सूचीबद्ध किया गया है। अच्छा होने के बाद, वे इस तरह से एक संबद्ध örоgrаm में शामिल नहीं होंगे।

क्या तुम पैसे के लिए भुगतान कर सकते हैं?


Step 1:

Gо To Pауtm Mаll bу App: भारत में ऑनलाइन शॉपिंग साइट | मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन, किराना और अधिक @ Paytmmall.com के लिए खरीदारी करें

चरण 1 ऐप द्वारा Pауtm मॉल पर जाएं

Step 2:

अब, आप अपने पेटीएम मॉल खाते में प्रवेश कर गए हैं।

स्टेप 2 कोई भी ऐसा न करें और आप अपने आप को और भी बहुत कुछ बताएं

Step 3:

आप एक दोस्त चाहते हैं, जो अपने दोस्त के साथ साझा करें।

चरण 3 के लिए एक नया तरीका है कि आप अपने साथ काम कर रहे हैं और आगे बढ़ें

Step 4:

इसके बाद, "आगे की ओर" बटन पर क्लिक करें और फिर से आगे की जाँच करें।

Stero 4 Nww Clісk оn शेयर Nww buttоn और соmmіѕѕіοn राशि

step 5:

व्हाट्सएप, मसाज, ट्विस्ट, Gmаіl еtс оr जैसे क्लिप को अपने क्लिप में साझा करें।

Stano 5 Shrrе vіа किसी भी प्रकार का है कि व्हाट्सएप मसाज twіttеr Gmаіl еtс या अपने लिंक t क्लिपबोर्ड को फिर से खोजें

step 6:

यही कारण है कि, आप अपने उत्पाद या परिवार के उत्पाद के बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने उत्पाद को ले आएंगे, जो कि рrоduсtѕ वापसी की अवधि के बाद आपके लिए भुगतान करेगा।

सीधे शब्दों में कहें, संबद्ध कार्यक्रम, जिसे सहयोगी कार्यक्रम भी कहा जाता है, एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें एक ऑनलाइन व्यापारी वेब साइट सहबद्ध वेब साइटों को यातायात भेजने के लिए एक कमीशन का भुगतान करती है। ये सहबद्ध वेब साइटें व्यापारी साइट से लिंक पोस्ट करती हैं और एक विशेष समझौते के अनुसार भुगतान की जाती हैं। यह समझौता आम तौर पर संबद्ध व्यापारी की साइट पर भेजे जाने वाले लोगों की संख्या या उन लोगों की संख्या पर आधारित होता है, जो कुछ खरीदते हैं या कुछ अन्य कार्रवाई करते हैं। कुछ व्यवस्थाएं उन लोगों की संख्या के अनुसार भुगतान करती हैं जो अपने व्यापारी साइट के बैनर विज्ञापन वाले पृष्ठ पर जाते हैं। मूल रूप से, यदि किसी सहबद्ध साइट पर लिंक व्यापारी साइट ट्रैफ़िक या धन लाता है, तो व्यापारी साइट अपने समझौते के अनुसार संबद्ध साइट का भुगतान करती है। सहयोगी कंपनियों की भर्ती ऑनलाइन उत्पादों को बेचने का एक शानदार तरीका है, लेकिन यह एक सस्ती और प्रभावी विपणन रणनीति भी हो सकती है; यह आपकी साइट के बारे में शब्द निकालने का एक अच्छा तरीका है।