News, Technology, Entertainment, Recipe, Travel Articles

Latest

Saturday, June 20, 2020

Telegram Movie Channels

यहां टेलीग्राम पर कई दिलचस्प अंग्रेजी मूवी चैनल हैं, लेकिन आप सबसे अधिक अद्यतित, प्रासंगिक और उपयोगी चैनलों की एक विशिष्ट सूची रखना चाहते हैं जो एक संगठित स्पष्ट फैशन में गुणवत्ता की सामग्री प्रदान करते हैं। ध्यान रखें कि अच्छे चैनल अपने ग्राहकों की संख्या में नहीं, बल्कि उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सामग्री और गुणवत्ता में हैं।

Telegram Movie Channels


What is telegram?

टेलीग्राम एक मल्टी-प्लेटफ़ॉर्म मैसेजिंग सर्विस है जिसकी स्थापना रूसी उद्यमी पावेल डुरोव ने की थी। यह 20 अक्टूबर, 2013 को अल्फा में एंड्रॉइड के लिए लुढ़का हुआ है, और अब अनुमानित 200 मिलियन मासिक उपयोगकर्ता हैं। टेलीग्राम का उपयोगकर्ता आधार जब भी एक बड़ा घोटाला करता है, तो उसका बड़ा आधार बढ़ जाता है।

रूसी पावेल ड्यूरोव द्वारा स्थापित, जो रूस के सबसे बड़े सामाजिक नेटवर्क VKontakte (VK) से भी पीछे है, टेलीग्राम स्नैपचैट की पंचांग के साथ व्हाट्सएप की गति को संयोजित करने का दावा करता है। व्हाट्सएप की तरह, टेलीग्राम में भी दोस्त की स्थिति ऑनलाइन दिखाने और फोटो, वीडियो, स्थान, संपर्क और दस्तावेजों को संलग्न करने और साझा करने की क्षमता है।

टेलीग्राम की विशिष्ट विशेषता सुरक्षा है। यह दावा करता है कि प्रतिभागियों के बीच साझा की गई चैट, समूह और मीडिया सहित इसकी सभी गतिविधियां एन्क्रिप्टेड हैं। इसका मतलब यह है कि वे पहले डिक्रिप्ट किए बिना दिखाई नहीं देंगे। यह ऐप आपको संदेशों और मीडिया पर सेल्फ-डिस्ट्रक्ट टाइमर भी सेट करता है, जिसे आप साझा करते हैं जो दो सेकंड से एक सप्ताह तक इसके बिल्ट-इन फीचर built सीक्रेट चैट ’के माध्यम से हो सकता है। यह टेलीग्राम के सर्वर पर कोई निशान नहीं छोड़ता, एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन प्रदान करता है।

एन्क्रिप्शन कुंजी के रूप में कार्य करने वाली छवि का उपयोग करके आपके Chat गुप्त चैट ’की सुरक्षा की जांच करने की क्षमता भी है। अपनी एन्क्रिप्शन कुंजी को किसी मित्र से तुलना करके, आप प्रभावी रूप से सत्यापित कर सकते हैं कि आपकी बातचीत सुरक्षित और कम-से-कम मध्य-मध्य हमलों के लिए असुरक्षित है।

How to use Telegram?

यदि आप अपने दोस्तों को संदेश देने के लिए टेलीग्राम का उपयोग शुरू करना चाहते हैं, तो यहां बताया गया है कि सब कुछ कैसे सेट किया जाए।

1. टेलीग्राम ऐप इंस्टॉल करें। ऐप स्टोर या Google Play में से किसी एक को खोलें और टेलीग्राम को खोजें। पेपर हवाई जहाज के लोगो के साथ ऐप ढूंढें और इंस्टॉल करें।

2. अपना फ़ोन नंबर दर्ज करें। स्वागत स्क्रीन के माध्यम से फ़्लिप करने के बाद, आपको अपना फ़ोन नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। टेलीग्राम आपको तुरंत चार अंकों के कोड के साथ एक पाठ संदेश भेजेगा ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि यह आपकी वास्तविक संख्या है। जारी रखने के लिए उस कोड को ऐप में दर्ज करें।

3. अपना नाम और एक चित्र जोड़ें। टेलीग्राम उपयोगकर्ताओं को नाम और तस्वीर के साथ अपने स्वयं के प्रोफाइल बनाने की सुविधा देता है। जारी रखने के लिए यह जानकारी दर्ज करें।

4. तार के साथ एक दोस्त का पता लगाएं। टेलीग्राम अपने मित्रों के लिए अपने संपर्कों को खोज सकता है जो टेलीग्राम का उपयोग करते हैं यदि आप अपने पते की किताब तक पहुंचने के लिए एप्लिकेशन की अनुमति देते हैं। जब आप स्क्रीन के नीचे बाईं ओर कॉन्टैक्ट टैब पर टैप करते हैं, तो टेलीग्राम आपके उन दोस्तों की एक सूची दिखाएगा, जो टेलीग्राम का उपयोग करते हैं, उनके द्वारा वर्तमान में संपर्क नहीं किया जाता है। आप किसी मित्र के नाम पर टैप करके चैट में शामिल होने के लिए एक आमंत्रण भेज सकते हैं जो अभी तक टेलीग्राम का उपयोग नहीं कर रहा है।

Telegram Movie Channels

These are some Best Telegram Channels For Movies and Web Series -