News, Technology, Entertainment, Recipe, Travel Articles

Latest

Wednesday, May 6, 2020

Why Social Media Marketing is important for a business

आज दुनिया हमेशा से आगे बढ़ने वाली तकनीकों की दुनिया है, एक वेबसाइट आपके व्यवसाय के लिए पर्याप्त नहीं है। आपको एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति बनाने के लिए अपने डिजिटल स्टोर के सामने का विस्तार करना होगा। अधिकांश ब्रांड और व्यवसाय व्यवसाय की दृश्यता ऑनलाइन बढ़ाने, ब्रांड की उपस्थिति का विस्तार करने और नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग का उपयोग कर रहे हैं। यह व्यवसायों को ग्राहक की जरूरतों की नब्ज पर अपनी उंगलियों को रखने में मदद करता है। सोशल मीडिया मार्केटिंग आधुनिक विपणन मिश्रण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और आपके व्यवसाय को अगले स्तर पर बदलने की क्षमता रखता है। यह एक शक्तिशाली अभियान उपकरण है जो समझदारी से आपके ट्रैफ़िक को रॉकेट करता है, आपके व्यवसाय को बढ़ावा देता है और अधिकतम रिटर्न के साथ लीड और बिक्री को बढ़ाता है।

Social Media Marketing
बेहतर ब्रांड मान्यता: सोशल मीडिया मार्केटिंग में आपके व्यवसाय की दृश्यता बढ़ाने की शक्ति है। सोशल मीडिया की उपस्थिति अभियान का एक नया तरीका है जो आपके ब्रांड की आवाज़ और सामग्री को ग्राहकों तक पहुँचाता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं के बीच व्यापार के बारे में जागरूकता बढ़ाता है।

       बेहतर ब्रांड निष्ठा: नवीनतम अध्ययन कहते हैं, सोशल मीडिया चैनलों पर पकड़ रखने वाले व्यवसायों को अपने दर्शकों से उन्नत वफादारी का आनंद मिलता है।

       अधिक मौका:


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर पोस्ट दर्शकों को संभावित ग्राहकों में बदलने का अवसर प्रदान करता है। कुछ आगंतुक पसंद करते हैं, कुछ साझा करते हैं और कुछ आपकी छवियों, ब्लॉगों और वीडियो पर ट्वीट और टिप्पणी कर सकते हैं। सोशल मीडिया सूचना फैलाने का एक उत्कृष्ट मंच है।

       बढ़े हुए ट्रैफ़िक और रूपांतरण दरें:


ट्रैफ़िक और रूपांतरण किसी भी ऑनलाइन व्यवसाय के अग्रदूत हैं। सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म आपको लोगों से कुशलतापूर्वक और लगातार संवाद करने की अनुमति देता है। परिणामस्वरूप, ग्राहक आपकी वस्तुओं और सेवाओं के बारे में जानने के लिए रुचि लेंगे। यहां, आपके पास ट्रैफ़िक को संभावित ग्राहकों में बदलने का मौका है।

       कम विपणन लागत:


सोशल मीडिया एक टन पैसे का निवेश किए बिना अपने ब्रांड को ऑनलाइन बढ़ावा देने का एक प्रभावी तरीका है। किसी व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए रेडियो, टेलीविजन, प्रिंट बैनर और पर्चे का उपयोग विपणन का एक पुराना तरीका है। आपका व्यवसाय पारंपरिक विपणन अभियानों के साथ जीवित नहीं रह सकता है। अब आपको एक आधुनिक विपणन अभियान की आवश्यकता है जो आपके व्यवसाय को तेजी से और कुशलता से विज्ञापन करते समय आपका समय और पैसा बचाता है। आपके आगंतुकों द्वारा आपके लिए विज्ञापन देने से बेहतर निवेश पर कोई रिटर्न नहीं है।

       बेहतर खोज इंजन रैंकिंग:


सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन सर्च इंजन से प्रासंगिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है। यह नियमित रूप से ब्लॉग अपडेट करने के लिए पर्याप्त नहीं है, मेटा विवरण नियमित रूप से, अनुकूलित शीर्षक टैग सुनिश्चित करें, और अपनी वेबसाइट पर वापस इंगित करने वाले लिंक वितरित करें। Google और अन्य खोज इंजनों पर रैंकिंग की गणना के लिए सोशल मीडिया उपस्थिति एक महत्वपूर्ण कारक है। यही कारण है कि मजबूत ब्रांडों की सोशल मीडिया उपस्थिति है।

हमें उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे कि सोशल मीडिया पिछली रात की पार्टी की तस्वीरों को साझा करने या अपने दोस्तों की सूची को सूचित करने से अधिक है कि आपने अभी-अभी अपना नाश्ता समाप्त किया है। सोशल मीडिया मार्केटिंग आकर्षक ग्राहकों के लिए एक दृष्टिकोण है। दुनिया भर में अरबों फेसबुक उपयोगकर्ताओं और 100 मिलियन से अधिक सक्रिय ट्विटर उपयोगकर्ताओं के साथ, आपके मौजूदा विपणन अभियान में सोशल मीडिया मार्केटिंग को शामिल करने पर विचार करने के कई कारण हैं। सोशल मीडिया मार्केटिंग में किसी भी ग्राहक के दिमाग पर आपके व्यवसाय के बारे में लंबे समय तक प्रभाव छोड़ने की क्षमता है।