News, Technology, Entertainment, Recipe, Travel Articles

Latest

Wednesday, May 6, 2020

Why do websites need SEO in Hindi?

हमने SEO के बारे में सुना है और यह विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन व्यवसाय के लिए कैसे काम करता है। हर कोई SEO की ताकत की बात करता है। फिर भी ऐसा क्या है जो SEO को इतना शक्तिशाली बनाता है? कुछ कारणों में शामिल हैं:

Why do websites need SEO

एसईओ एक लागत नहीं है, लेकिन एक निवेश है:

एसईओ न केवल राजस्व है, बल्कि यह एक निवेश भी है, एसईओ में वेब विश्लेषणात्मक डेटा में बांधने से हम मानते हैं कि ऐसे विशिष्ट कीवर्ड हैं जिनमें उच्च रूपांतरण दर है। यह रूपांतरण दर शीर्ष पर वेबसाइट को रैंक करने में मदद करती है। एक खोज इंजन के शीर्ष पर एक वेबसाइट उठाना, किए गए निवेश को बड़े पैमाने पर वापसी प्रदान कर सकता है।

एसईओ आपकी बिक्री पर स्पॉटलाइट को बदल देता है:

खोज के शीर्ष पर वेबसाइट पृष्ठ को लाकर कंपनी की बिक्री बढ़ा देगा। दोनों प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष बिक्री में सुधार होगा क्योंकि यह पूरे वर्ष 24 * 7 काम करता है। सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन सही प्रदर्शन और बाजार के शस्त्रागार पर ध्यान देकर उच्चतम प्रदर्शन उत्पन्न करने वाली बिक्री पर ध्यान केंद्रित करेगा।

एसईओ आपकी मार्केटिंग मिक्स का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है:

जब यह रूपांतरण दरों को बढ़ाने की बात आती है, तो SEO मास्टर होता है। हालांकि महत्वपूर्ण एसईओ उच्चतम विपणन क्षमता तक पहुंचने का एकमात्र उपकरण नहीं है। वेबसाइट को उच्च रैंक तक बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया ब्रांडिंग और अन्य मार्केटिंग स्ट्रैटीजी भी एसईओ के साथ मदद करते हैं।

एसईओ प्रभाव अनुसंधान / खरीद चक्र:

एसईओ विपणन लागत में वृद्धि के बिना एक की बिक्री में वृद्धि होगी। एसईओ अनुसंधान और खरीद चक्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह एक संभावना चुंबक की तरह काम करता है जो संभावित ग्राहकों को किसी की वेबसाइट पर आकर्षित करता है।

SEO Is Never Never Costly:

SEO एक निवेश है एक लागत नहीं। यदि उच्चतम मूल्य वाली एसईओ कंपनी आपको बाकी के रूप में दो बार चार्ज करती है, तो एक विपणन प्रबंधक या निर्णय निर्माता के रूप में, आपको गहराई से देखना चाहिए कि वे इतने महंगे क्यों हैं।

एसईओ केक पर नहीं चल रहा है - यह एक महत्वपूर्ण घटक है:

अपनी वेबसाइट की संरचना, सामग्री प्रबंधन प्रणाली (सीएमएस), URL सिंटैक्स और वेब डिज़ाइन की योजना बनाते समय भी एसईओ को ध्यान में रखते हुए, आपके व्यवसाय के लिए सर्वोत्तम परिणाम देता है। यह पुराने URL को नए रूप में मैप करने, उपयोगकर्ता के इरादे से आपके लैंडिंग पृष्ठ को दर्ज़ करने, and ढलान खरीदने ’के साथ संभावनाओं का नेतृत्व करने और पुरानी रैंकिंग को संरक्षित करने में मदद कर सकता है, जिसे हासिल करने में कई साल लग गए। एसईओ

आपके प्रभाव को बढ़ा सकता है:

SEO आपका डिजिटल कॉलिंग कार्ड है। यह लक्षित वेबसाइट के सामने अपनी वेबसाइट प्राप्त करके आपके प्रभाव को बड़े पैमाने पर बढ़ा सकता है। इसका अच्छा कारण है कि यह उन पेशेवरों द्वारा नियंत्रित किया जाता है जो अपनी नौकरी जानते हैं। वे यह सुनिश्चित करेंगे कि आपकी वेबसाइट सही दर्शकों से अपील करती है, और इसके एक विस्तृत खंड को देखती है।