News, Technology, Entertainment, Recipe, Travel Articles

Latest

Wednesday, May 6, 2020

How to Use Social Media to Keep an Eye on the Competition

जब व्यवसाय में आगे रहने की बात आती है, तो अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नज़र रखना हमेशा एक अच्छा विचार होता है। आप जानना चाहते हैं कि वे क्या कर रहे हैं, वे कौन सी रणनीतियाँ आज़मा रहे हैं और वे किस प्रकार के उत्पादों को बढ़ावा दे रहे हैं, और सबसे बढ़कर: उनके लिए क्या काम कर रहा है। सोशल मीडिया उद्यमियों को यह देखने के लिए एक विंडो देता है कि आप उस जानकारी को कहां से पा सकते हैं। तुम बस पता करने की जरूरत है कि कहाँ देखना है।

Social Media

बहुत सारे उपकरण और युक्तियां उपलब्ध हैं, जो आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों को अनैतिक कार्यों में रेखा को पार किए बिना देखने में मदद कर सकती हैं। अपने उद्योग में अन्य व्यवसायों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से क्या करना है, यह जानने के लिए समय निकालें।

फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट की एक निजी सूची रखें। 


ट्विटर और फेसबुक जैसी साइटों के बारे में महान बात यह है कि उनके सार्वजनिक ट्वीट्स और पोस्ट देखने के लिए आपको किसी का अनुसरण करने की आवश्यकता नहीं है। फेसबुक पर, आप बस अपने प्रतिद्वंद्वियों के पेज के लिए "लाइक" बटन पर क्लिक कर सकते हैं और एक रुचि सूची में नाम जोड़ सकते हैं। एक अन्य विकल्प सिर्फ दूसरे व्यक्ति या ब्रांड के फेसबुक पेज पर "फॉलो" टैब पर क्लिक करना है। इससे आप उन सभी सार्वजनिक पोस्टों को देख सकते हैं, जिन्हें अन्य व्यक्ति जोड़ता है। ट्विटर के साथ, आप दूसरे व्यक्ति के ट्वीट्स की एक निजी सूची बना सकते हैं। आपका नाम उनके अनुयायियों में से एक के रूप में नहीं दिखाई देगा। सरल। यह पता लगाने के लिए कि आप फेसबुक पर कौन से पेज देख रहे हैं, ग्राफ सर्च पर जाएं और एक क्वेरी में टाइप करें: "ऐसे लोगों द्वारा पसंद किए गए पेज [ब्रांड / व्यक्ति] को पसंद करते हैं। यह आपको उन लोगों और ब्रांडों को खोजने में मदद करता है जिन्हें आपके लक्षित दर्शक पसंद करते हैं। फेसबुक।

"पेज टू वॉच" की एक सूची बनाएं 


फेसबुक का एक और महान उपकरण "पेज टू वॉच" सुविधा है। अपने फेसबुक इनसाइट्स टैब पर क्लिक करें और पेज टू वॉच के लिंक का चयन करें। यह कुछ सुझाव प्रदान करेगा, लेकिन आप अपने ग्राफ़ खोज के परिणामों से स्वयं को भी जोड़ सकते हैं।

विपणन और नेटवर्किंग के लिए ईमेल पते ढूंढें


संभवतः आपके पास अपनी मार्केटिंग रणनीति के लिए ईमेल पते प्राप्त करने के बहुत सारे तरीके हैं, लेकिन एक और एक हमेशा जानना अच्छा होता है। यह थोड़ा काम लेता है, लेकिन निश्चित रूप से इसके लायक हो सकता है। आपकी खोज शुरू करने वाले पहले स्थानों में से एक लिंक्डइन और ट्विटर बायोस होना चाहिए। बहुत सारे लोग और ब्रांड यहां आसान संपर्क के लिए एक लिंक शामिल करते हैं। एक और ट्रिक है Google सर्च करना। बस [नाम के ईमेल] या [नाम @domain नाम] में टाइप करें। यह अच्छा हो सकता है यदि आप किसी विशिष्ट व्यवसाय में कर्मचारियों के सदस्यों के लिए एक ईमेल पते की तलाश कर रहे हैं। परिणामों के साथ, आप भविष्य के विपणन उद्देश्यों के लिए अपने डेटाबेस में ईमेल पते जोड़ सकते हैं या अपने ब्रांड के लिए महत्वपूर्ण नेटवर्किंग कनेक्शन बना सकते हैं। सोशल मीडिया के इस युग में, हमें लोगों और कंपनियों में आगे बढ़ने के इतने अवसर दिए जाते हैं जो हमारे लिए मायने रखते हैं। थोड़े से काम और कुछ चालाक ट्रिक्स के साथ, जानकारी इकट्ठा करना और इसे विकसित करने के लिए उपयोग करना आसान है।