News, Technology, Entertainment, Recipe, Travel Articles

Latest

Wednesday, May 6, 2020

What is SEO in Hindi? Why do we need SEO?

SEO का फुल फॉर्म का मतलब होता है Search Engine Optimization। मूल रूप से SEO का उल्लेख संयुक्त राष्ट्र के भुगतान, या जैविक, या प्राकृतिक एसईओ के रूप में किया जाता है। सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन किसी वेबसाइट या वेब पेज की विजिबिलिटी को बेहतर बनाने की प्रक्रिया है जैसे कि गूगल, याहू, बिंग और इतने पर सर्च इंजन। एसईओ सामग्री "कैसे खोज इंजन काम करते हैं" के आसपास बनाया गया है। लोगों ने क्या खोजा, कीवर्ड या खोज शब्द जो खोज इंजन में दर्ज किए गए थे और खोज इंजन अपने लक्षित उपयोगकर्ताओं के लिए कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, एसईओ का काम करते हैं। दूसरे शब्दों में, एसईओ खोज इंजन परिणाम पृष्ठों (SERP) में लक्षित वेबसाइट की रैंक में सुधार की प्रक्रिया है।
What is SEO in hindi

Why do we need SEO?


बहुत सारे वेब उपयोगकर्ता कुछ खोजने या एक नई अवधारणा सीखने के लिए खोज इंजन का उपयोग करते हैं जो उन्हें हटा रहा है। इस प्रकार, खोज इंजन उन सेवाओं का पता लगाने के लिए उपयोग किया जाने वाला सबसे सरल उपकरण है जिसकी उन्हें आवश्यकता होती है। उन लोगों की विशाल राशि के साथ जो उत्पादों और सेवाओं की खोज कर रहे हैं, यहां तक ​​कि मात्र 10 प्रतिशत तक पहुंचने से भी पर्याप्त राजस्व प्राप्त होगा।

उदाहरण के लिए, यदि आप यूनाइटेड किंगडम में एक फूलवाला हैं और एक खोज इंजन अनुकूलित पृष्ठ है- तो कोई भी वेब उपयोगकर्ता जो फूलवाला यूके खोजता है, वह आपकी वेबसाइट देख सकेगा। संभावना है कि वह व्यापार के लिए आपसे संपर्क करेगा स्वचालित रूप से ऊपर चला जाता है।

अगर फ़्लॉरिस्ट से संपर्क करने वाले उपयोगकर्ता की घटना होती है, तो एक बटन के क्लिक पर व्यावसायिक आय उत्पन्न होती है। ब्रिटेन में कई फ़्लॉरिस्ट्स से, इंटरनेट पर किसी एक की पहचान कैसे हुई? इसका उत्तर एक Search Engine Optimized Website होने में निहित है, जो सर्च इंजन के शीर्ष परिणामों में सूचीबद्ध होती है। वेबसाइट की बढ़ी हुई दृश्यता व्यापार को उत्पन्न करने में मदद करती है। अब अगर आपको लगता है कि आपकी वेबसाइट को खोज इंजन में पेश करने के बाद ही Google जैसे आपकी वेबसाइट पर भारी मात्रा में ट्रैफ़िक आएगा, तो मुझे कहना होगा कि आप और अधिक ट्रैक नहीं कर सकते।

आपको अपनी वेबसाइट को खोज इंजन परिणाम पृष्ठों के शिखर में सूचीबद्ध करने के लिए काम करना होगा। और इसे पूरा करने के लिए आपको SEO की आवश्यकता होती है।एक कला। एक एसईओ फर्म से एक पेशेवर पेशेवर वेब सामग्री का अनुकूलन करेगा ताकि खोज इंजनों की सूची में शीर्ष सबसे अधिक परिणामों के बीच रैंक किया जा सके। बेशक यह रैंकिंग एक दिन में नहीं होती। यह बहुत प्रयास का परिणाम है |