News, Technology, Entertainment, Recipe, Travel Articles

Latest

Tuesday, May 5, 2020

Israel isolates COVID-19 antibody

सोमवार (5 मई) को यरुशलम में इजरायल के रक्षा मंत्री नेफ्टली बेनेट ने कहा, इजरायल के वैज्ञानिकों ने covid -19 एंटीबॉडी को अलग करके कोरोनोवायरस के खिलाफ एंटीबॉडी विकसित करने में 'महत्वपूर्ण सफलता' हासिल की है। रक्षा मंत्री ने एक बयान में कहा, "इजरायल इंस्टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकल रिसर्च (IIBR) में विकसित" मोनोक्लोनल न्यूट्रलाइजिंग एंटीबॉडी "इसे बेअसर कर सकता है (बीमारी पैदा करने वाले कोरोनावायरस)।"

covid 19 israel
Covid 19


बेनेट ने सोमवार को नेस ज़ियोना में इज़राइल के इंस्टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकल रिसर्च (IIBR) की प्रयोगशालाओं का दौरा किया, प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा निगरानी की और नेस ज़ियोना में कोरोनोवायरस के लिए एक वैक्सीन विकसित करने का आदेश दिया, जो "एक मोनोक्लोनल तरीके से वायरस पर हमला करने वाले एंटीबॉडी" दिखाया गया था और कर सकता है। उन बीमार लोगों के शरीर के भीतर इसे बेअसर करें ”, उनके कार्यालय के एक बयान में कहा गया है।

बयान में कहा गया है कि एंटीबॉडी का विकास पूरा हो गया था और संस्थान खोज को पेटेंट कराने की प्रक्रिया में था, और अगले चरण में, शोधकर्ता व्यावसायिक पैमाने पर एंटीबॉडी का उत्पादन करने के लिए अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से संपर्क करेंगे।

"मुझे इस भयानक सफलता के लिए संस्थान के कर्मचारियों पर गर्व है," बेनेट ने कहा, "उनकी रचनात्मकता और यहूदी मन इस अद्भुत उपलब्धि के बारे में लाया"।

चिकित्सा स्रोतों का हवाला देते हुए, इज़राइली दैनिक हाएर्त्ज़ ने मार्च में बताया था कि संस्थान के वैज्ञानिकों ने जैविक तंत्र और वायरस के गुणों को समझने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है, जिसमें बेहतर नैदानिक ​​क्षमता, पहले से वायरस वाले एंटीबॉडी का उत्पादन शामिल है। एक वैक्सीन का विकास।

मार्च के अंत में रिपोर्ट की गई प्रगति के अलावा बेनेट के सामने पेश की गई सफलता के बारे में यह तुरंत स्पष्ट नहीं था, और इसके अलावा कोई विवरण नहीं दिया गया था। बयान में यह भी निर्दिष्ट नहीं किया गया कि मानव परीक्षण किया गया या नहीं।

Tags:  israel
corona vaccine latest news
israel coronavirus
israel corona
israel news
covid 19 vaccine latest update
vaccines coronavirus
israel coronavirus vaccine
covid vaccine updates
israel corona vaccine
coronavirus vaccine india
vaccine of covid 19
coronavirus vaccine israel
israel vaccine
antibody
israel vaccine coronavirus
israel coronavirus news
monoclonal antibodies
corona vaccine israel
antidote of coronavirus
corona antidote
coronavirus antidote
antibody meaning
israel vaccine for coronavirus
israel corona antidote