News, Technology, Entertainment, Recipe, Travel Articles

Latest

Tuesday, May 12, 2020

Android Phone से पैसे कैसे कमाए 2020?

Android phone है लेकिन कंप्यूटर नहीं वैसे लोग सोचते हैं कैसे ऑनलाइन पैसे कमाए ? कंप्यूटर या फिर लैपटॉप अगर हो तो काफी रास्ते हैं लेकिन अगर क्या सिर्फ एक मोबाइल फोन से कमाया जा सकता है ?

Android Phone से पैसे कैसे कमाए

Android Phone से पैसे कैसे कमाए 

आप अपने फोन के अलावा कुछ भी नहीं कर सकते हैं। नीचे, मैंने आपके फ़ोन पर खाली समय को नकदी में बदलने के सर्वोत्तम तरीकों को सूचीबद्ध किया है। स्पष्ट होने के लिए, आपको इन विधियों से समृद्ध (कम से कम जल्दी नहीं) होने की संभावना नहीं है। हमने उन विकल्पों को एक साथ रखा है जिनमें सबसे अधिक क्षमता है, भले ही वे कुछ अतिरिक्त काम करें। इसीलिए हमने सर्वेक्षण एप्लिकेशन जैसे सामान्य विकल्पों को छोड़ दिया है। वे पैसा कमाते हैं लेकिन प्रति घंटा की दर नीचे दी गई सूची के अनुसार अच्छी नहीं होगी।

Blogging

एक "ब्लॉग" क्या है?
"ब्लॉग" "वेबलॉग" का एक संक्षिप्त संस्करण है, जिसका उपयोग उन वेबसाइटों का वर्णन करने के लिए किया जाता है, जो सूचना के एक सतत इतिहास को बनाए रखते हैं। एक ब्लॉग में डायरी-प्रकार की टिप्पणी और अन्य वेबसाइटों पर लेखों के लिंक शामिल हैं, जिन्हें आमतौर पर रिवर्स कालानुक्रमिक क्रम में प्रविष्टियों की सूची के रूप में प्रस्तुत किया जाता है। ब्लॉग व्यक्तिगत से राजनीतिक तक होते हैं, और एक संकीर्ण विषय या विषयों की एक पूरी श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। कई ब्लॉग एक विशेष विषय पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जैसे कि वेब डिज़ाइन, होम स्टेजिंग, खेल, या मोबाइल तकनीक। कुछ अधिक उदार हैं, जो सभी प्रकार की अन्य साइटों के लिंक प्रस्तुत करते हैं। और अन्य लोग व्यक्तिगत पत्रिकाओं की तरह हैं, लेखक के दैनिक जीवन और विचारों को प्रस्तुत करते हैं। 

Youtube Channel

यूट्यूब एक असरदार जरिया पैसा कमाने के लिए।  आम तौर पर जो वीडियो व्लॉग बनाते हैं वो लोग वीडियो मोबाइल फ़ोन पर शूट करते हैं और अपलोड करते हैं अपने यूट्यूब चैनल पर।  इस तरीके से आप भी मोबाइल फ़ोन इस्तेमाल कर यूट्यूब चैनल चला के कमा सकते हैं। 

Playing Apps

ऐसे बहुत सारे एंड्राइड एप्प है जिनके इस्तेमाल करने से उपभोक्ता धन उपार्जन कर सकते हैं। कुछ एप्प पयपाल अकाउंट पर धन भुगतान कर देते हैं तो कुछ शॉपिंग कूपन प्रदान करते हैं। कुछ एप्प काम के बदले पैसा देती हैं। 

निचे दिए गए लिस्ट को पढ़ें। 

अपने फोन से माइक्रो टास्क परफॉर्म करें

स्मार्टफोन के साथ पैसे कमाने के मेरे पसंदीदा तरीकों में से एक माइक्रो टास्क है। ज्यादातर मामलों में, आपको काम पूरा करने के लिए केवल 15 मिनट चाहिए। प्रत्येक कार्य के बाद, आपको भुगतान मिलता है। और, कार्यों की एक विस्तृत विविधता है, इसलिए आपको कभी भी ऊब नहीं होना चाहिए।

1. स्वागबक्स
स्वैगबक्स छोटे कार्यों को करने के लिए भुगतान करने के लिए एक निकट-सार्वभौमिक पसंदीदा है।

कुछ कार्यों को पूरा होने में केवल पांच मिनट लगते हैं। इन कार्यों में दैनिक सर्वेक्षण, वीडियो देखना और गेम खेलना शामिल हैं। और, स्वैगबक्स आपको वेब पर भी खोज करने के लिए भुगतान करता है! कभी-कभी, ऐसा महसूस होगा कि ये कार्य "काम" के लिए भी नहीं हैं।

आप प्रत्येक पूर्ण कार्य के लिए अंक प्राप्त करेंगे। आप पेपाल कैश या गिफ्ट कार्ड के लिए अपनी बातों को भुना सकते हैं। उपहार कार्ड के लिए, आपके पसंदीदा रेस्तरां और स्टोर के लिए आपके मोचन $ 3 से शुरू होते हैं। और, आप साइन-अप बोनस के रूप में अपना पहला $ 5 कमा सकते हैं!

टिप: अपने समय के हिसाब से स्वागबक्स बनाने के लिए ये टिप्स पढ़ें!

2. इनबॉक्सडॉलर
InboxDollars शायद Swagbucks के बाद अगला सबसे बड़ा "गेट-पेड-टू" प्लेटफॉर्म है। InboxDollars के साथ पैसा बनाने के कई अलग-अलग तरीके हैं। इनमें से कुछ में ईमेल पढ़ना, सर्वेक्षण करना और वीडियो देखना शामिल हैं।

अपनी दैनिक कमाई क्षमता को दोगुना करने के लिए, आप दो प्लेटफार्मों में शामिल होने पर विचार कर सकते हैं। InboxDollars के अलावा, आप Swagbucks में शामिल हो सकते हैं। या, आप इस पृष्ठ पर अन्य प्लेटफार्मों में से एक में शामिल हो सकते हैं।

अगर आप गिफ्ट कार्ड्स के लिए कैश कमाना पसंद करते हैं, तो InboxDollars एक बेहतर विकल्प हो सकता है। साथ ही, आपको शामिल होने के लिए $ 5 का बोनस मिलता है।

3. MyPoints
MyPoints Swagbucks की बहन साइट है। कमाई के विकल्प समान हैं, लेकिन पुरस्कार के विकल्प अलग हो सकते हैं।

उदाहरण के लिए, आप MyPoints से 1,000 अंक और एक गतिविधि के लिए Swagbucks पर केवल 500 अंक कमा सकते हैं। या, Swagbucks नहीं होने पर MyPoints की गिफ्ट कार्ड बिक्री हो सकती है।

आप स्वैगबक्स के साथ ओवरलैप की सराहना नहीं कर सकते हैं। लेकिन, कम से कम आप जानते हैं कि MyPoints से क्या उम्मीद है!

4. इंस्टा
अगर आप गिफ्ट कार्ड कमाना चाहते हैं, तो instaGC एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आप सबसे अधिक पैसा लेने वाले सर्वेक्षण करते हैं। लेकिन, आप वीडियो देखकर, ऑनलाइन शॉपिंग करके और गेम खेलकर भी पैसे कमा सकते हैं।

चुनने के लिए 360 से अधिक उपहार कार्ड विकल्प हैं। और, सभी उपहार कार्ड डिजिटल हैं, इसलिए आप उन्हें तुरंत प्राप्त करते हैं।

5. मैकेनिकल तुर्क
क्या आप मुफ्त उपहार कार्ड अर्जित करना चाहते हैं? आपको अमेज़न के मैकेनिकल तुर्क (MTurk) को एक आय स्ट्रीम मानना ​​चाहिए। ईमानदार होने के लिए, एमटीकेआर टैबलेट और कंप्यूटर के लिए सबसे अच्छा है। इसका मतलब है कि आपका iPhone MTurk के अनुकूल नहीं हो सकता है। लेकिन, कुछ मोबाइल के अनुकूल कार्य (HITs) भी हैं।

आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता होगी कि आपके फोन के लिए सबसे अच्छा काम क्या है। दो विकल्पों में सर्वेक्षण करना और छवियों से डेटा दर्ज करना शामिल है।

अपने फोन पर सर्वेक्षण करें

भुगतान किया सर्वेक्षण पूरा करके अपने फोन के साथ पैसा बनाने का एक और लोकप्रिय और आसान तरीका है। रिटेलर्स, उत्पाद डेवलपर्स और कई फॉर्च्यून 500 कंपनियां आपकी राय की तलाश कर रही हैं। और, वे आपको इसके लिए भुगतान करेंगे!

6. सर्वे जानकी
क्या आपके पास केवल सर्वेक्षण के लिए समय है? यदि ऐसा है, तो सर्वेक्षण जंकी सबसे अच्छे सर्वेक्षण ऐप्स में से एक है! सर्वेक्षण करके, आप नए उत्पादों के डिजाइन को आकार देने में मदद करते हैं। आपको हर सर्वेक्षण के लिए नकद और उपहार कार्ड के लिए अंक प्राप्त होंगे।

Google Play और IOS App Store दोनों में उपलब्ध है।

7. विन्डले रिसर्च
दैनिक विकल्पों के साथ एक अन्य सर्वेक्षण साइट के लिए, विंडेल रिसर्च देखें। आपको प्रत्येक सर्वेक्षण पूरा होने पर $ 75 तक का भुगतान किया जाएगा।

और, आप वीडियो देखकर और प्रतिक्रिया छोड़ कर अतिरिक्त नकद कमा सकते हैं। इसके अलावा, चुनिंदा वेबसाइटों पर विशेष विन्डेल कोड की तलाश में आप नकदी भी कमा सकते हैं!

विन्डेल पेपाल कैश या पेपर चेक में सभी सदस्यों को भुगतान करता है। एक बार जब आपका खाता शेष $ 50 तक पहुँच जाता है, तो आप तत्काल भुगतान का अनुरोध कर सकते हैं।

8. राय चौकी
ओपिनियन आउटपोस्ट आपको सर्वेक्षण करके नकद या उपहार कार्ड कमाने देता है। अतिरिक्त बोनस के रूप में, आप प्रत्येक सर्वेक्षण के साथ त्रैमासिक $ 10,000 नकद पुरस्कार ड्राइंग में भी प्रवेश करते हैं।

आप विभिन्न विषयों पर सर्वेक्षण पूरा करने में सक्षम होंगे। उदाहरण के लिए, आज आप अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले ब्रांडों के बारे में प्रश्नों के उत्तर दे सकते हैं। कल, आप अपनी व्यक्तिगत मान्यताओं के बारे में सर्वेक्षण कर सकते हैं। ओपिनियन आउटपोस्ट के साथ, विविधता प्रत्येक सर्वेक्षण को मजेदार बनाती है।

9. Ipsos I-Say
Ipsos I-Say सबसे पुराने ऑनलाइन सर्वेक्षण समुदायों में से एक है। आप भुगतान किए गए सर्वेक्षण और उपयोगकर्ता-जनित सर्वेक्षण लेने के लिए अंक अर्जित करेंगे।

प्रत्येक वर्ष के अंत में, आप एक वफादारी बोनस भी कमाते हैं। इसलिए, इप्सोस I-Say के साथ वफादारी के अपने फायदे हैं! इप्सोस के साथ, आपके अंक उपहार कार्ड या प्रतियोगिता के चित्र के लिए अच्छे हैं।

10. टोलुना
वैश्विक उपस्थिति वाला एक अन्य बड़ा सर्वेक्षण समुदाय टोलुना है। सर्वेक्षण लेने के अलावा, आपको परीक्षण उत्पादों का भुगतान भी मिलता है।

आप उपयोगकर्ता फ़ोरम में उलझाकर अतिरिक्त अंक भी अर्जित कर सकते हैं। मज़े के लिए, आप अन्य टोलुना सदस्यों के खिलाफ खेल भी खेल सकते हैं। यदि आप नहीं जानते, तोलौना एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी है।

11. मन्दस्वर
प्रत्येक सर्वेक्षण टेक्स्ट-आधारित नहीं है जहां आपको अपनी राय छोड़ने के लिए 1 से 10 तक के रेडियो बटन पर क्लिक करना होगा।

Mindswarms एक वीडियो-आधारित सर्वेक्षण प्लेटफ़ॉर्म है जो आपको $ 50 PayPal नकद भुगतान करता है। भुगतान पाने के लिए, किसी उत्पाद का परीक्षण करने के लिए 10 मिनट की वीडियो प्रतिक्रिया रिकॉर्ड करें। यदि आप गणित के साथ त्वरित हैं, तो $ 300 प्रति घंटा है! यदि आप दस मिनट में सात सवालों के जवाब दे सकते हैं, तो माइंडस्वर्म्स से जुड़ें। यहां तक ​​कि अगर आप कैमरा-शर्मीले हैं, तो आपको माइंडस्वर्म्स पर विचार करना चाहिए।

12. पैनल पे डे
पैनल पे डे आपको पेड सर्वे पैनल और मिस्ट्री शॉपिंग जॉब्स से जोड़ेगा। पैनल पे डे के साथ, आप प्रति सर्वेक्षण $ 75 तक कमा सकते हैं।

यहां आप पैनल पे डे के साथ पैसे कमा सकते हैं:

ऑनलाइन सर्वेक्षण
फोकस समूह
चर्चा समूह
रहस्यमय खरीदारी
ऑनलाइन मिनी नौकरियां
यदि आप एक मिनी-जॉब करते हैं, तो आप प्रति कार्य $ 150 से अधिक कमा सकते हैं! यदि आप मुझसे पूछें, तो यह बहुत प्रभावशाली है। एक नए पैनल पे डे उपयोगकर्ता के रूप में, आप $ 25 का बोनस भी अर्जित करेंगे। बोनस अर्जित करने के लिए, आपको केवल अपना पहला सर्वेक्षण करना होगा।

13. हैरिस पोल ऑनलाइन
हैरिस पोल ऑनलाइन आसपास की सबसे पुरानी सर्वेक्षण कंपनियों में से एक है। और, वे आपको अपने स्मार्टफोन से सर्वेक्षण करने देते हैं। आपकी राय लेने के लिए हैरिस के साथ सरकारें, गैर-लाभकारी और घरेलू ब्रांड भागीदार।

प्रत्येक सर्वेक्षण के साथ, आप नकद या उपहार कार्ड के लिए अंक अर्जित करते हैं। अतिरिक्त अंक अर्जित करने के लिए, आप हैरिस शॉपट्रैकर कार्यक्रम के साथ अपनी खरीदारी की खरीदारी भी कर सकते हैं। ShopTracker के साथ, आप बताते हैं कि अंक अर्जित करने के लिए आप हर महीने क्या खरीदते हैं।

अन्य मनी मेकिंग ऐप्स

मोबाइल ऐप सभी आकार और आकारों में आते हैं। उदाहरण के लिए, संभवतः आपके पास नियमित आधार पर उपयोग किए जाने वाले आधा दर्जन ऐप हैं। हो सकता है, आप पॉडकास्ट सुनने, बैंक ऑनलाइन सुनने और ड्राइविंग निर्देश प्राप्त करने के लिए इन ऐप का उपयोग करें।

एक ऐप का उपयोग क्यों न करें जो आपको पैसे कमाने में मदद करता है?

अगर आप कोई ऐसा ऐप चाहते हैं जो पैसे कमाए, तो इन पर गौर करें।

14. इबोत
इबोटा एक मोबाइल ऐप है जो आपको किराने की यात्रा के दौरान हर बार नकदी कमाने में मदद करता है। चेक आउट करने से पहले, ऐप के भीतर कैश बैक ऑफ़र सक्रिय करें। इबोटा के साथ, आप लगभग किसी भी किराने की दुकान पर नकद वापस पा सकते हैं। साथ ही, ऐप वॉलमार्ट और टारगेट जैसे डिस्काउंट स्टोर पर भी काम करता है।

सक्रिय करने के लिए दो अलग-अलग प्रकार के कैश बैक ऑफ़र हैं। उदाहरण के लिए, कोका-कोला का 12-पैक खरीदने पर आपको $ 2 वापस मिल सकता है। या, जब आप ब्रांड की परवाह किए बिना रोटी की रोटी खरीदते हैं, तो आप नकद कमा सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बचत का आनंद लेने के लिए आपको पेपर कूपन को क्लिप नहीं करना पड़ेगा।

जब आप नकद निकालते हैं, तो आप पेपाल, वेनमो या उपहार कार्ड द्वारा भुगतान का अनुरोध कर सकते हैं।

15. परिबस
पैरिबस की तुलना में पैसे की खरीदारी करना आसान नहीं है। आपको बस इतना करना है कि अपने ईमेल पते या अमेज़न खाते को Paribus से लिंक करें। और, जब एक मूल्य गिरता है, तो आप एक मूल्य वापसी प्राप्त कर सकते हैं! Paribus के साथ, आपको 30 से अधिक ऑनलाइन स्टोर पर कैश बैक मिलता है।

आप मूल्य संरक्षण दावे स्वयं दायर कर सकते हैं और रिफंड के रूप में मूल्य अंतर प्राप्त कर सकते हैं। और, चलो, ईमानदार रहें, आपने आंशिक धनवापसी का अनुरोध करने के लिए कितनी बार समय लिया है? शायद कभी नहीं।

यदि आप मेरी तरह हैं, तो आप शायद इस हैक के बारे में कभी नहीं जानते। तो, Paribus आपको न्यूनतम प्रयास के साथ मुफ्त पैसे प्राप्त करने में मदद करता है।

16. स्पष्टता धन
क्लैरिटी मनी एक ऐसा ऐप है जो कम से कम भाग में मिंट के समान काम करता है। सबसे पहले, आप अपने खातों को ऐप पर हुक कर सकते हैं ताकि यह आपके खर्च के आंकड़ों का विश्लेषण करने में मदद कर सके।

क्लैरिटी मनी से यह भी सुझाव मिलेगा कि आप अधिक पैसे कैसे बचा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि, आप इन सुझावों का उपयोग कर सकते हैं और ऐप के भीतर ही कार्रवाई कर सकते हैं।

अंत में, क्लैरिटी मनी में एक इन-ऐप बचत खाता है। गोल्डमैन सैक्स द्वारा मार्कस के साथ, आपकी जमा राशि 2.05% APY कमाती है। यदि आप बैंक ब्याज दरों का पालन नहीं करते हैं, तो यह उच्चतम वर्तमान दरों में से एक है। आप स्वचालित जमाओं को भी शेड्यूल कर सकते हैं ताकि आप हर महीने अपनी अतिरिक्त आय को आसानी से बचा सकें।

और, स्पष्टता मनी उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है।

17. राकुटेन
Rakuten मेरे पसंदीदा ऐप्स में से एक है! यहाँ पर क्यों। आप और मैं लगभग किसी भी ऑनलाइन खरीद पर 40% तक नकद वापस पा सकते हैं।

भले ही Rakuten टैबलेट या कंप्यूटर पर उपलब्ध है, लेकिन Rakuten ऐप बोनस कैश बैक प्रदान करता है। चुनिंदा रिटेलर्स के लिए, आपको विशेष इन-ऐप बोनस कैशबैक मिलता है।

प्रत्येक कैलेंडर तिमाही, Rakuten आप मेल में एक "बिग फैट चेक" भेज देंगे। या, आप पेपैल नकद या एक उपहार कार्ड भी प्राप्त कर सकते हैं। एक नए Rakuten सदस्य के रूप में, आपको Rakuten के साथ अपनी पहली $ 25 खरीद करके $ 10 बोनस नकद मिलता है।

18. जॉब्स 2शॉप
Jobs2Shop आपको मिस्ट्री शॉप का भुगतान करेगा। किसी स्टोर या रेस्तरां में "गुप्त" खरीदारी करने के बाद, आप Jobs2Shop ऐप पर अपनी प्रतिक्रिया छोड़ देते हैं।

बेशक, आप इन अन्य ऑनलाइन गतिविधियों के साथ भी पैसा कमा सकते हैं:

मोबाइल सर्वेक्षण
खेलने वाले खेल
ऑनलाइन शॉपिंग
डिजिटल कूपन को रिडीम करना
आप नकद में भुगतान करेंगे और $ 5 साइन-अप बोनस अर्जित करेंगे।

19. प्राप्त हॉग
रसीद हॉग इन-पर्सन खरीद के लिए सबसे लचीली रसीद-स्कैनिंग ऐप में से एक है।

बस आपको किसी रसीद की तस्वीर खींचनी है। कई खरीद के लिए, आप ऐसे सिक्के कमाते हैं जो पेपाल नकद और अमेज़ॅन उपहार कार्ड जैसे पुरस्कारों के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप सर्वेक्षण और प्रतियोगिता में भी प्रवेश करके बोनस नकद कमा सकते हैं।

20. शॉपकीक
शॉपकीक के साथ अंक अर्जित करने के लिए कोई खरीद आवश्यक नहीं है। शॉपकीक आईओएस और एंड्रियोड के लिए उपलब्ध एक ऐप है। हालाँकि, आप खरीदारी करते समय अधिक अंक अर्जित करेंगे।

शॉपकीक के साथ पैसे कमाने के लिए, आपको सबसे पहले ऐप डाउनलोड करना होगा, फिर अपने फोन की लोकेशन सेवाओं को सक्षम करना होगा। सबसे पहले, आप स्टोर में चलने के लिए अंक अर्जित करेंगे। फिर, आप उत्पाद बारकोड को स्कैन करके अधिक अंक अर्जित कर सकते हैं।

यह आपके व्यायाम करने और जनता के साथ बातचीत करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है। इसके अलावा, आप घर छोड़ने पर हर बार एक मुफ्त उपहार कार्ड कमा सकते हैं!

21. स्लाइडजॉय
इस समय, स्लाइडजॉय केवल एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। यदि आपके पास Droid है, तो आप अपने फ़ोन को अनलॉक करने पर हर बार भुगतान कर सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि स्लाइडजॉय आपकी लॉक स्क्रीन पर एक विज्ञापन या वीडियो प्रदर्शित करता है।

आप विज्ञापन को आगे बढ़ाते हैं या नहीं, आप ऐसे अंक अर्जित करते हैं, जिसे आप उपहार कार्ड के लिए भुनाते हैं। स्लाइडजॉय के अनुसार, औसत उपयोगकर्ता ऐप पर प्रति दिन 10 मिनट खर्च करता है। किसी की तरह, आप विज्ञापनों को देखने के लिए आसानी से 10 मिनट पा सकते हैं।

22. ईज़ीशिफ्ट
EasyShift ऐप आपको मिस्ट्री शॉप पर भुगतान करता है। जब आप खरीदारी करते हैं, तो आप कीमतों की जांच करते हैं और उत्पादों और स्टोरफ्रंट की तस्वीरें लेते हैं। प्रत्येक शिफ्ट (नौकरी) के साथ, आपको ईज़ीशिफ्ट ऐप के भीतर एक चेकलिस्ट मिलती है। भुगतान पाने के लिए, प्रत्येक कार्य चेकबॉक्स को जांचें जिसे आप वास्तविक समय में पूरा करते हैं।

अधिकांश अमेरिकी शहरों में नौकरियां उपलब्ध हैं। और, आप काम पूरा करने के 48 घंटे के भीतर पेपाल कैश कमाएंगे।

23. मोबी
Mobee आपको अपने पसंदीदा स्टोर पर मिस्ट्री शॉप का भुगतान करेगा। जब आप एक टाइम क्रंच पर होते हैं, तो ज्यादातर मिशन पूरा होने में पांच मिनट या उससे कम समय लेते हैं।

जब आप स्टोर के अंदर होते हैं, तो आप बस Mobee ऐप पर पांच और दस सवालों के बीच जवाब देते हैं। जैसा कि आप प्रत्येक मिशन को पूरा करते हैं, आप नकद, उपहार कार्ड और पुरस्कार के लिए अंक अर्जित करते हैं।

24. राष्ट्रीय उपभोक्ता पैनल
राष्ट्रीय उपभोक्ता पैनल को हर हफ्ते केवल एक घंटे का समय चाहिए होता है।

एक रात बिस्तर पर जाने से ठीक पहले, सप्ताह के लिए अपनी खरीदारी गतिविधि साझा करें। भुगतान पाने के लिए, उन उत्पादों की रसीदों को स्कैन करें जिन्हें आप एनसीपी ऐप से खरीदते हैं। प्रत्येक उत्पाद के लिए, खरीद मूल्य और खरीद का स्थान भी साझा करें।

प्रत्येक स्कैन के साथ, आप ऐसे अंक अर्जित करते हैं जो नकद, उपहार कार्ड और पुरस्कार के लिए अच्छे हैं। और, राकांपा भी आपकी बात को बढ़ाती है और आप एक सक्रिय सदस्य बने रहने के लिए भुगतान करते हैं। बोनस पाने के लिए, हर हफ्ते अपनी खरीदारी का इतिहास साझा करें।

25. नील्सन डिजिटल वॉयस
नीलसन डिजिटल वॉयस के साथ, आप अपने स्मार्टफोन का उपयोग करने वाले हर घंटे के लिए अंक अर्जित करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि नीलसन यह अनुमान लगाते हैं कि औसत व्यक्ति अपने फोन का उपयोग कैसे करता है।

क्या इसका उपयोग कॉल करने, टेक्स्ट संदेश भेजने, वेब सर्फ करने या डाउनलोड करने योग्य ऐप्स के साथ बातचीत करने के लिए किया जाता है?

डिजिटल वॉइस से जुड़ें ताकि वे पता लगा सकें। और, आपके पास अपने प्रयासों के लिए नकद पुरस्कार अर्जित करने का मौका होगा।

26. क़मी
Qmee आपको अपने पसंदीदा खोज इंजन के साथ ऑनलाइन खोज करने के लिए भुगतान करता है। नियमित खोज इंजन परिणामों के आगे, Qmee उत्पाद लिस्टिंग दिखाता है जो आपकी रुचि हो सकती है। एक एकल खोज के साथ, Qmee परिणामों को दोगुना करता है!

तीन तरीकों से Qmee का उपयोग करके बोनस अंक अर्जित करना संभव है:

डिजिटल कूपन को रिडीम करना
दैनिक सर्वेक्षण लेना
वीडियो देखना।
इससे भी बेहतर, न्यूनतम भुगतान सीमा नहीं है। यदि आप एक सक्रिय खोजकर्ता हैं, तो आप हर दिन पेपाल भुगतान का अनुरोध कर सकते हैं!