News, Technology, Entertainment, Recipe, Travel Articles

Latest

Wednesday, June 24, 2020

Govt New Rule: Country of Origin is mandatory on GeM platform

भारत को आश्वस्त करने और राष्ट्र के 'मेक इन इंडिया' को आगे बढ़ाने के लिए एक प्रस्ताव में, राज्य-संचालित कार्यालयों के लिए इंटरनेट एक्सचेंजिंग चरण - सरकार ई-मार्केटप्लेस (GeM), ने डीलरों के लिए 'प्रारंभिक बिंदु के राष्ट्र' (Country of Origin) का संदर्भ देना अनिवार्य कर दिया है।

Gem Platform Country of Origin


आइटम वे मंच के माध्यम से बेचना चाहते हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक ट्वीट में कहा, "डीलरों द्वारा देश की उत्पत्ति के बारे में डेटा, GeM पर अनिवार्य कर दिया गया है।" उत्पत्ति का देश, एक नोटिस के साथ कि उनके आइटम को इस घटना में GeM से निष्कासित कर दिया जाएगा कि वे समकक्ष को ताज़ा करने के लिए उपेक्षा करते हैं। डायमंड ने India मेक इन इंडिया ’और man आत्मानबीर भारत’ को आगे बढ़ाने के लिए यह उल्लेखनीय कदम उठाया है।

गहना ने इसी तरह वस्तुओं में आस-पास के पदार्थ के स्तर के संकेत के लिए एक व्यवस्था को सशक्त बनाया है। इस नए घटक के साथ, वर्तमान में, मूल देश के रूप में पड़ोस सामग्री दर सभी चीजों के लिए वाणिज्यिक केंद्र में स्पष्ट है। सभी महत्वपूर्ण रूप से, 'मेक इन इंडिया' चैनल अब प्रवेश द्वार पर सशक्त हो गया है।

खरीदार केवल उन वस्तुओं को खरीदने का निर्णय ले सकते हैं जो आधार आधा पड़ोस सामग्री नियमों को पूरा करते हैं। इसकी शुरुआत के बाद से, GeM लगातार 'मेक इन इंडिया' पहल की उन्नति की दिशा में आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वदेशी वस्तुओं में संसाधनों को डालकर भारत को 'स्वतंत्र' बनाने की आवश्यकता पर जोर दे रहे हैं और देश के 'मेक इन इंडिया' को आगे बढ़ा रहे हैं। 'कारण।

"वर्तमान वास्तविकता की स्थिति हमें निर्देश देती है कि एक आत्मानिभार भारत" कॉन्फिडेंट इंडिया "मुख्य तरीका है।" पीएम मोदी ने एक महीने पहले कोरोनोवायरस आपातकाल के बीच month 20 लाख करोड़ के अपग्रेड बंडल की रिपोर्ट करते हुए कहा था।