News, Technology, Entertainment, Recipe, Travel Articles

Latest

Friday, June 19, 2020

टिक टॉक वीडियो डाउनलोड कैसे करे Download Tik Tok Video without water mark

टिक टोक (जिसे पहले musical.ly के रूप में जाना जाता था) लघु संगीत वीडियो बनाने, साझा करने और खोजने के लिए एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, डिजिटल युग के लिए कराओके सोचते हैं। ऐप को musical.ly युवा लोगों द्वारा गायन, नृत्य, कॉमेडी और लिप-सिंकिंग के माध्यम से व्यक्त करने के लिए एक आउटलेट के रूप में उपयोग किया गया था।

download tik tok videos


Tik Tok Video Kya hai?

What is tik tok? Musical.ly एक लोकप्रिय शॉर्ट-फॉर्म (15 सेकंड) वीडियो स्ट्रीमिंग और शेयरिंग ऐप था, जिसके अगस्त 2018 तक 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता थे। ऐप ने उपयोगकर्ताओं को संगीत और संवाद विकल्पों की अधिकता की अनुमति दी, जिसके साथ वे लिप सिंक और बना सकते थे मजेदार या मनोरंजक वीडियो। एप्लिकेशन कुछ सामग्री रचनाकारों के साथ व्यापक रूप से लोकप्रिय था, जो संगीत पर अपनी आकर्षक सामग्री के आधार पर प्रसिद्धि के हॉल तक बढ़ रहे थे। उपयोगकर्ताओं ने इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संगीतमय वीडियो साझा किए, जिससे ऐप की लोकप्रियता बढ़ गई।

Also Read: Quora Se Paise Kaise Kamaye

हालांकि, अगस्त 2018 में, एक चीनी कंपनी बाइटडांस द्वारा ऐप को संभाल लिया गया था और इसके उपयोगकर्ताओं को टिक टोक में स्थानांतरित कर दिया गया था। सभी सामग्री और खाते जो संगीत पर मौजूद थे। स्वचालित रूप से नए टिक टोक ऐप में स्थानांतरित कर दिए गए थे।

Risks with Water Mark Videos

सबसे पहले, वॉटरमार्किंग आपके ऑनलाइन वीडियो में थोड़ा सूक्ष्म ब्रांडिंग एम्बेड करने का एक शानदार तरीका है। आप अपने व्यापार को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए, उदाहरण के लिए, लोगो या टैग लाइनें शामिल कर सकते हैं। यहां तक ​​कि आपकी वेब साइट का एक सरल URL भी आपको दर्शक के दिमाग में चिपकाने में बहुत प्रभावी हो सकता है। वीडियो वॉटरमार्किंग का दूसरा प्रमुख लाभ - और शायद सबसे महत्वपूर्ण है - ताकि आपके वीडियो फट न जाएं!

यदि आप घंटों और घंटों की योजना बनाते हैं, स्क्रिप्टिंग, सेटिंग, रिकॉर्डिंग और अपने वीडियो का संपादन करते हैं, तो आप किसी और को इसे अपना दावा करते देखना नहीं चाहते हैं; यह अक्सर ऑनलाइन हो सकता है, जहां कुछ लोगों को लगता है कि सभी सामग्री "सभी के लिए मुफ्त" है। इसके माध्यम से चलने वाला वॉटरमार्क आपकी सुरक्षा करता है और सामग्री को आपकी पहचान देता है।

वास्तव में हमारे पास Google बनाम येलो पेज वीडियो के साथ ऐसा ही अनुभव था जिसे आप हमारे ब्लॉग पेज के शीर्ष पर देख सकते हैं। कुछ समय के लिए उठने के बाद हमने इसे इंटरनेट पर दिखने वाले अन्य व्यवसाय के लोगो के साथ देखना शुरू कर दिया, क्योंकि हमने इसे वॉटरमार्क नहीं किया था!


बिना Watermark वाली TikTok Videos की क्यूँ जरुरत होती है?

एक कॉपीराइट वॉटरमार्क आपकी छवियों और वीडियो फुटेज के आपके स्वामित्व की पुष्टि करता है। यह आपको उन रास्तों को भी दे सकता है, जो मालिकों द्वारा रखे गए कॉपीराइट के अमान्यकरण को समाप्त कर सकते हैं जो नहीं मिल सकते हैं।bउन छवियों के लिए जिन्हें आप ऑनलाइन पोस्ट कर रहे हैं, यह आपके स्वामित्व का दावा करने का एक अच्छा तरीका है।

यह आपकी वेबसाइट पर दर्शकों को भी निर्देशित कर सकता है। वह अच्छी मार्केटिंग है। कभी भी एक ऑनलाइन या प्रिंट इकाई आपके चित्रों का उपयोग करने के लिए कहती है, आपकी कॉपीराइट सूचना आपके वेबसाइट URL के साथ दिखाई देनी चाहिए।

सबसे पहले, आप अपनी छवियों / वीडियो को चोरी होने से बचाते हैं। कोई गारंटी नहीं है, लेकिन संभावना है कि लोग किसी चीज़ का उपयोग करने से पहले दो बार सोचेंगे जो स्पष्ट रूप से किसी और के लिए है।

दूसरे, आप अपने काम का विज्ञापन करें। उदाहरण के लिए, यदि आप फ़्लिकर या 500 px जैसी फ़ोटो साझा करने वाली साइटों में लगातार योगदान देते हैं, तो आपके चित्रों पर वॉटरमार्क होना उचित है। इस तरह आप न केवल अपनी ऑनलाइन दृश्यता का विस्तार करते हैं, बल्कि अपनी निजी वेबसाइट पर कुछ बहुत भारी ट्रैफ़िक भी चला सकते हैं।


TikTok Video कैसे डाउनलोड करे?

आप जानते हैं कि टिक-टोक ऐप मुफ्त है, है ना? तो सबसे आसान तरीका यह है कि आप इसे तब स्थापित करें, जब तक आप भोजन, पानी, या आराम के लिए रुकना नहीं चाहते, तब तक ओल्ड टाउन रोड के 15 सेकंड क्लिप के अधिक संस्करणों तक पहुंच सकते हैं।

एक और तरीका टिक-टोक वेबसाइट पर जाने का है, लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के उपयोगकर्ता नाम को जानना होगा, जिसके सामान को आप देखना चाहते हैं या डाउनलोड करना चाहते हैं क्योंकि कोई "खोज" सुविधा या "आपके लिए" पृष्ठ नहीं है इसे नॉनफंक्शन की तरह बनाता है

अगर आप tiktok वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसे व्हाट्सएप स्टेटस पर शेयर करके कर सकते हैं। लेकिन इस सरल प्रक्रिया में एक समस्या है। यदि आप इस विधि के माध्यम से tttok वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह वीडियो स्वामी के वॉटरमार्क को दर्शाता है।

लेकिन अगर आप बिना वॉटरमार्क के TikTok वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप एक सरल चरणों का पालन करके ऐसा कर सकते हैं।

Open TikTok >> कोई भी वीडियो खोलें >> तीन लिंक और कॉपी लिंक पर क्लिक करें

Chrome ब्राउज़र खोलें >> TikTok वीडियो डाउनलोड करें >> लिंक और डाउनलोड पेस्ट करें।

इस विधि से आप बिना वॉटरमार्क के टिक्टोक वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

नोट: इसी प्रक्रिया के बाद आप TikTok Audio या MP3 डाउनलोड कर सकते हैं।


Android Phone में TikTok Video Download कैसे करें?

TikTok वीडियो डाउनलोड करना आसान बनाता है। वास्तव में, अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के विपरीत, टिकटोक ने एक ऐसी सुविधा का निर्माण किया है जो आपको उन वीडियो तक पहुंचने की अनुमति देता है जो रचनाकारों ने कुछ ही चरणों में उपलब्ध कराए हैं। क्या अधिक है, आपको वीडियो डाउनलोड करने के लिए एक टिकटॉक खाता होना चाहिए। आपको बस ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करना है और नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करना है।

TikTok वीडियो दो श्रेणियों में आते हैं:

वीडियो जो डाउनलोड करने के लिए स्वतंत्र रूप से उपलब्ध हैं। ये सार्वजनिक वीडियो हैं।
वीडियो जो रचनाकारों द्वारा संरक्षित हैं। TikTok के माध्यम से निजी या संरक्षित वीडियो डाउनलोड करने योग्य नहीं हैं। इसके बजाय, हम आपको तृतीय पक्ष टूल का उपयोग करके उन्हें डाउनलोड करने का तरीका दिखाएंगे।

जब वीडियो चलना शुरू हो जाए, तो अपनी उंगली को टैप करें और दबाए रखें। TikTok आपको तीन विकल्पों के साथ पेश करेगा।

सेव वीडियो विकल्प पर टैप करें।

आपके फ़ोन और ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर, फिर आपको वीडियो को बचाने के लिए चयन करने का विकल्प दिया जाएगा। हालांकि, अधिकांश फोन आपको वीडियो को अपने डिवाइस पर सहेजने या ईमेल के माध्यम से भेजने का विकल्प देते हैं। यदि आप अपने फ़ोन पर वीडियो को तुरंत सहेजने में सक्षम नहीं हैं, तो वीडियो को अपने आप में ईमेल करना एक समाधान के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

दूसरी विधि में शेयर आइकन का उपयोग करना शामिल है।

अपना वीडियो देखने के बाद, शेयर आइकन पर टैप करें। आपका फोन विकल्पों के एक सेट के साथ एक पॉप-अप का उत्पादन करेगा। सेव विडियो बटन पर टैप करें और आपका विडियो आपके डाउनलोड और वीडियो फोल्डर में जाकर आपके फोन और ऑपरेटिंग सिस्टम की सेटिंग्स पर निर्भर करेगा।